एम . पी . स्टेट एग्रो कर्पोरेशन कर्मचारी संघ , भोपाल 18/3/1985 से संचालित ... यूनियन सेना की तरह होती है , जैसे सेना की रोज़ रोज़ आवश्यकता नही होती परन्तु मुसीबत के समय सेना ही विजेता बनाती है , ऐसे ही यूनियन काम करती है : चंद्रशेखर परसाई Hits:
hit counter
प्रमुख आकर्षण
समाचार
 
भेड़ाघाट दर्शन यात्रा एवं सम्मेलन अभूतपूर्व सफलता के साथ सम्पन्न .....
No Image

भेड़ाघाट दर्शन यात्रा एवं सम्मेलन अभूतपूर्व सफलता के साथ सम्पन्न .....

जबलपुर 02 दिसम्बर 2012: एम.पी.स्टेट एग्रो कार्पोरेशन कर्मचारी/अधिकारी संघ का सम्मेलन एवं भेड़ाघाट दर्शन यात्रा अभूतपूर्व सफलता के साथ आज सम्पन्न हुआ। दर्शन यात्रा की श्रंखला में यह सातवीं यात्रा थी। इससे पूर्व सीहोर, देवास, मैहर, सलकनपुर, उज्जैन एवं इंदौर की यात्राऐं/सम्मेलन सफलता के साथ सम्पन्न हुए थे। यात्रा की शुरूआत 11 जुलाई 2010 को सीहोर से प्रारम्भ हुई थी।

भेड़ाघाट दर्शन यात्रा एवं सम्मेलन में निगम के अधिकारी/कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। पहली बार किसी कार्यक्रम में कई साथियों ने परिवार के साथ भाग लिया। महिलाओं की संख्या उल्लेखनीय थी। हबीबगंज भोपाल से यात्रा को निगम के वरिष्ठ महाप्रबंधक श्री रवीन्द्र चतुर्वेदी ने झण्डी दिखाकर रवाना किया। इटारसी में होशंगाबाद जिला प्रबंधक श्री एम.पी.गोस्वामी के नेतृत्व में दल के लिए चाय नाश्ते की व्यवस्था रखी गयी थी। यहां पर संघ के अध्यक्ष चन्द्रशेखर परसाई का पुष्प मालाओं से सभी साथियों द्वारा स्वागत किया गया। नरसिंहपुर में जिला प्रबंधक श्री पी.सी.दीवान ने भी नाश्ते की व्यवस्था रखी थी। मदन महल स्टेशन पर यात्रियों के दल का भव्य स्वागत किया गया। यहां पर मीडिया के साथी भी उपस्थित थे। दैनिक प्रदेश टुडे के स्थानीय संपादक श्री मदन अवस्थी ने अपनी टीम के साथ महाप्रबंधक श्री रवीन्द्र चतुर्वेदी एवं संघ के अध्यक्ष चन्द्रशेखर परसाई का स्वागत किया। जबलपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक आदित्य खरे, सम्मेलन के संयोजक अशोक नेमा, पी.सी.दीवान, सुभाष सिंह, के.पी.पटेल, प्रांतीय सचिव ब्रजेन्द्र सिंह, कमलेश लाल, आर.पी.पटेल, सुदास डोंगरे, भोजराज, गौरव सेन आदि ने भोपाल/होशंगाबाद/बाबई के दल का मदन महल स्टेशन पर पुष्प मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया।

संघ का सम्मेलन वृंदावन रिसोर्ट एवं गोपाला रेस्टारेंट, न्यू भेड़ाघाट, जबलपुर में आयोजित किया गया था। सम्मेलन के मुख्य अतिथि श्री रवीन्द्र चतुर्वेदी, वरिष्ठ महाप्रबंधक एम.पी.एग्रो थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता चन्द्रशेखर परसाई ने की। श्री हेमन्त कपूर, महासचिव, निगम मण्डल आफिसर्स एसोसियेशन, श्री सी.एस.श्रीवास्तव, महासचिव, एम.पी.एग्रो आफिसर्स एसोसियेशन, श्री एस.एल.गंगराड़े, अध्यक्ष एम.पी.एग्रो आफिसर्स एसोसियेशन, संघ की उपाध्यक्ष श्रीमती लता संतानी, महामंत्री भानु प्रताप सिंह, प्रांतीय सचिव श्रीमती चन्द्रा खरे विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। सम्मेलन में भोपाल के क्षेत्रीय प्रबंधक अनंत सिंह सोलंकी, उज्जैन के क्षेत्रीय प्रबंधक एन.के.तिवारी, सागर के क्षेत्रीय प्रबंधक पी.एन.मिश्रा, सतना क्षेत्रीय प्रबंधक जोस मैथ्यू, ग्वालियर के क्षेत्रीय प्रबंधक व्ही.के.पालीवाल अपनी टीम के उपस्थित थे। विभिन्न जिला शाखाओं, उत्पादन ईकाईयों, बाड़ी, बी.एफ.पी. भोपाल एवं यांत्रिकी कृषि प्रक्षेत्र बाबई से बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने सम्मेलन में भाग लिया। मुख्यालय से भी बड़ी संख्या में महिला एवं पुरूष कर्मचारियों ने भाग लेकर सम्मेलन को सफल बनाया।

प्रारम्भ में अतिथियों ने माँ सरस्वती के सामने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जबलपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक एवं सम्मेलन के स्वागत अध्यक्ष श्री आदित्य खरे ने स्वागत भाषण दिया। श्री खरे ने ठंड के बीच भेड़ाघाट पधारने के लिए सभी अतिथियों का आभार माना। श्री खरे ने भोपाल से पधारी हुई महिला साथियों का विशेष आभार व्यक्त किया। संघ के महामंत्री भानुप्रताप सिंह ने अपने उद्बोधन में कर्मचारी/अधिकारी एकता की आवश्यकता बताई। श्री सी.एस.श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार ने एल.टी.सी. की सुविधा बंद कर दी है परन्तु कर्मचारी संघ ने एक साल में चार-चार एल.टी.सी. कर्मचारियों के लिए उपलब्ध करवाई है, जिसमें नाश्ता, खाना, स्मृति चिन्ह की व्यवस्था भी निःशुल्क रहती है। उन्होंने कहा कि इंदौर सम्मेलन में जो घोषणा की गयी थी उसको शीघ्र-अतिशीघ्र अमल में लाया जावेगा। निगम मण्डल आफिसर्स एसोसियेशन के महासचिव हेमंत कपूर ने कहा कि परसाई जी ने एग्रो की यूनियन को नई ऊंचाईयां पर पहुंचाया है, मैं इस यूनियन की स्थापना के समय से ही जुड़ा हूँ। एग्रो के हर आंदोलन में हम भागीदार रहे है। परसाई जी की आवश्यकता अब दूसरे निगमों मण्डलों में भी महसूस की जा रही है। संघ की उपाध्यक्ष श्रीमती लता संतानी ने व्यक्तिगत रूप से भेड़ाघाट सम्मेलन के संयोजक अशोक नेमा एवं स्वागत अध्यक्ष आदित्य खरे का सम्मान किया। रमणीय स्थल पर शानदार आयोजन के लिए उन्होंने दोनों साथियों को सम्मानित किया। श्रीमती संतानी ने 1 मई 2013 को भोपाल में एक विशाल कार्यक्रम की घोषणा भी की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रवीन्द्र चतुर्वेदी ने प्रबंध संचालक की ओर से शुभकामनाऐं व्यक्त की। आर.टी.ई. एवं अन्य व्यवसायिक कार्य समय पर सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं जिला प्रबंधकों को धन्यवाद भी दिया। निगम प्रबंधन कर्मचारियों की मांगो को प्राथमिकता से हल कर रहा है। आयोजन के लिए उन्होंने संघ का आभार माना।

कार्यक्रम के अध्यक्ष चन्द्रशेखर परसाई ने कहा कि कर्मचारी संघ ने निगम में पारिवारिक वातावरण का निर्माण किया है। परिणाम स्वरूप आज हर कार्यक्रम में अधिकारी/कर्मचारी साथ में होते हैं। भेड़ाघाट के कार्यक्रम में कई साथी अपने परिवार के साथ पधारे हैं। पिछले 27 वर्षो में संघ ने संघर्ष के माध्यम से, रचनात्मक माध्यम से, अपने संबंधों के माध्यम से निगम का अस्तित्व जीवित रहने में योगदान किया है। 1987 से 2008 के मध्य लगभग 6 बार निगम के अस्तित्व को बचाने में सफलता पाई है। यह सब कर्मचारी/अधिकारियों का संघ के ऊपर अटूट विश्वास से संभव हो सका है। दैनिक वेतनभोगियों के नियमितीकरण एवं डी.पी.सी. के लिए संघ गंभीरता से प्रयासरत है। संघ के अध्यक्ष ने क्षेत्रीय प्रबंधक जबलपुर श्री आदित्य खरे के क्रिया-कलापों की सराहना की। श्री खरे ने अपने कार्यकाल में व्यवसाय के ऊंचे लक्ष्य हासिल किये हैं। श्री अशोक नेमा जिला प्रबंधक के कार्यो की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि श्री नेमा ने अपने कार्यकाल में 1.5 करोड़ की सिवनी शाखा को 20 करोड़ तक पहुंचाकर अपने आप को सिद्ध किया है। संघ में भी श्री नेमा के कार्य प्रशंसनीय रहे हैं। जबलपुर क्षेत्र के जिला प्रबंधकों सर्वश्री पी.सी.दीवान, कमलेश लाल, सुभाष सिंह, के.पी.पटेल, आर.पी.पटेल के क्रिया-कलापों की भी संघ अध्यक्ष ने मंच से भूरि-भूरि प्रशंसा की।

अगली यात्रा ओरछा, चित्रकूट एवं पचमढ़ी में से किसी एक स्थान पर आयोजित करने की घोषणा भी संघ अध्यक्ष द्वारा की गयी। श्री आदित्य खरे, श्री अशोक नेमा, श्री पी.सी.दीवान, के.पी.पटेल, कमलेश लाल, आर.पी.पटेल ने मंचासीन सभी अतिथ्यि को स्मृति चिन्ह भेंट किये। जबलपुर की टीम द्वारा सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रत्येक कर्मचारी/अधिकारी को स्मृति चिन्ह भेंट किये गये, जिसकी सबने सराहना की। संघ की ओर से पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए श्री रवि नेमा, संचालक वृंदावन रिसोर्ट, न्यू भेड़ाघाट को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम का संचालन श्री अशोक नेमा एवं आभार पी.सी.दीवान द्वारा व्यक्त किया गया। 

फोटो गैलरी भी देखें...
समाचार और भी ...
परसाई एम.पी.एग्रो कर्मचारी संघ के अध्यक्ष निर्वाचित ......
आधुनिक ओलंपिक गाथा का विमोचन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने किया .....
एग्रो कर्मचारी संघ के वार्षिक कैलेण्डर का विमोचन मुख्यमंत्री जी ने किया....
श्री राकेश श्रीवास्तव को स्मृति चिन्ह भेंट ...
भगवान खजराना गणेश दर्शन यात्रा एवं इन्दौर सम्मेलन सफलता के साथ संपन्न.....
एम.पी.एग्रो ने 23.64 करोड़ रूपये का लाभ अर्जित किया .........